Getting My हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें To Work

Wiki Article



संज्ञानात्मक कार्य में सुधार: पुराने वयस्कों और बच्चों दोनों में चलने से संज्ञानात्मक कार्य और स्मृति में सुधार दिखाया गया है.

चलने से न केवल शरीर को मिलने वाले ऑक्सिजन की मात्रा में बढ़ोतरी होती है, बल्कि इसमें ढेर सारी कैलरी भी लगती है, जिससे मोटापा नियंत्रण में मदद मिलती है।

यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो दिमाग को मुक्त करने के लिए टहलने के लिए बाहर जाने का फैसला करते हैं, तो आप अच्छा करते हैं.

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन बजट बनाकर चलने के लिए रहेगा और किसी से धन उधार लेने से बचें, नहीं तो समस्या हो सकती है. कार्यक्षेत्र  में यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही है, तो वह आज दूर होगी और आप अपनी भावनाओं पर अंकुश बनाए रखें, नहीं तो आप अच्छा खासा धन खर्च कर सकते हैं.

के कुछ चलने के लाभ वे हृदय स्वास्थ्य में सुधार, मधुमेह को रोकने, वजन कम करने में मदद करते हैं, अल्जाइमर रोग के जोखिम को कम करते हैं, मनोदशा में सुधार करते हैं, यौन इच्छा को बढ़ावा देते हैं और अन्य जो मैं नीचे समझाऊंगा.

महिला स्वास्थ्य गर्भावस्था बच्चों की देखभाल महिला स्वास्थ्य की जानकारी मातृत्व

यह एंडोर्फिन, शरीर के प्राकृतिक फील-गुड रसायन को रिलीज करता है, जो चिंता और अवसाद को कम करने में मदद कर सकता है.

मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको कार्यक्षेत्र मे यदि भ्रम की स्थिति बनी हुई है, तो आप  आप have a peek at this web-site उससे आसानी से बाहर निकल जाएंगे और राजनीतिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों की लोकप्रियता और बढ़ेगी.

उम्र बढ़ने के साथ ही आपकी हड्डियां कमजोर होने लगती हैं। लेकिन आप इस समस्‍या से बचने के लिए नियमित रूप से पैदल चल कर लाभ प्राप्‍त कर सकते हैं। ऐसा करने से आपकी हड्डियों के घनत्‍व को सुधारा जा सकता है जिससे ऑस्टियोपोरोसिस और फ्रैक्‍चर आदि की संभावनाओं को कम करने में मदद मिल सकती है। चूंकि हमारा शरीर हड्डियों के ढांचे पर निर्भर है, इसलिए इनका मजबूत होना आवश्‍यक है। स्‍वस्‍थ्‍य हड्डियां आपके शरीर की सहनशक्ति और संतुलन सुधार में मदद करती है। इसके अलावा पैदल चलकर आप गठिया का भी इलाज कर सकते हैं।

इसका कारण? मिशिगन विश्वविद्यालय के एक बायोमैकेनिकल इंजीनियर स्टीव कोलिन्स ने भाषण के इस रूप का अध्ययन करने के लिए निर्धारित किया, जहां दस लोगों ने अपने हथियारों को अपने तरीके से स्थानांतरित किया.

निजी मामलो में आप पूरी सामाजस्यता दिखाएंगे. किसी सामाजिक कार्यक्रम में  आपकी छवि और निखर कर आएगी और आपको भाई बहनों का पूरा साथ मिलेगा.

पैदल चलना वजन के साथ-साथ बीमारियों को भी रखता है दूर

दिल की बीमारियों और डायबिटीज... संपादकीय विभाग

(और पढ़े – रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के उपाय…)

Report this wiki page